IND VS SL :- सीरीज़ में इन पांच भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेंगी सभी की नजरें

शिखर धवन की अगुवाई में टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ 13 जुलाई से वनडे सीरीज का आगाज करेगी। इस बार टीम इंडिया की कप्तानी ना तो विराट कोहली कर रहे हैं, और ना ही रोहित शर्मा

इस बार टीम इंडिया की कमान शिखर धवन संभाल रहे हैं। टीम इंडिया में शिखर धवन के अलावा हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार सीनियर खिलाड़ी है। ऐसे में इन तीनों खिलाड़ी के ऊपर ही इस बार टीम इंडिया का दावोदार है।

आज हम आपको ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन के ऊपर सभी की निगाहें रहेगी। ताकि टीम इंडिया श्रीलंका में जीत सके ।

शिखर धवन

इस सीरीज में सबसे ज्यादा शिखर धवन के ऊपर निगाहें रहेंगी। इस बार शिखर धवन को टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है और वह उस टीम में सबसे सीनियर खिलाड़ी भी हैं। अगर इस सीरीज में शिखर धवन का बल्ला बोलता है तो टीम इंडिया आसानी से श्रीलंका के खिलाफ जीत दर्ज कर सकती है। इस सीरीज में शिखर धवन का प्रदर्शन यह तय कर सकता है कि उनको t20 विश्व कप की टीम ने खिलाया जाना चाहिए या नहीं शिखर धवन का बल्ला श्रीलंका के खिलाफ खूब चलता है ऐसे में यह देखना होगा कि क्या इस बार भी शिखर धवन अपने बल्ले का कमाल दिखा सकेंगे।

भुवनेश्वर कुमार

शिखर धवन के बाद इस टीम में दूसरे सबसे सीनियर खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार है। इस बार भुवनेश्वर कुमार को टीम इंडिया का उप कप्तान भी बनाया गया है। टीम इंडिया की गेंदबाजी का सारा दामोदार भुवनेश्वर कुमार के कंधों पर होगा। भुवनेश्वर कुमार को हाल ही में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं बनाया गया था।

हार्दिक पांड्या

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या काफी लंबे समय बाद टीम इंडिया से जुड़े हैं। यह काफी समय से चोट से जूझ रहे थे और अब वह अपनी वापसी के लिए तैयार हैं। दर्शक हार्दिक पांड्या की विस्फोटक बल्लेबाजी देखना चाहेंगे। हालांकि यह देखना है कि हार्दिक पांड्या क्या बॉलिंग भी डालते हैं या नहीं।

पृथ्वी शाॅ और सूर्यकुमार यादव

श्रीलंका के खिलाफ पृथ्वी शाॅ और सूर्यकुमार यादव के ऊपर भी सभी की निगाहें रहेंगी। पृथ्वी शॉ से तेज पारी की उम्मीद रहेगी। हाल ही में हुए आईपीएल में पृथ्वी शॉ का बल्ला खूब जमकर बोला है। अब यह देखना है कि वह इस बार श्रीलंका के खिलाफ भी उनका बल्ला उसी तरह बोलता है या नहीं । उसी प्रकार सूर्यकुमार यादव का भी आईपीएल में शानदार रिकार्ड रहा है। अब यह देखना है कि श्रीलंका के खिलाफ दोनों का प्रदर्शन कैसा रहेगा। श्रीलंका सीरीज तय करेगी कि टी-20 विश्व कप के लिए किस की जगह पक्की हो सकती है।

देवदत्त पडिक्कल

पांच खिलाड़ियों को छोड़ दें तो देवदत्त पडिक्कल के भी ऊपर सभी की निगाहें रहेंगी। देवदत्त पडिक्कल का आईपीएल शानदार रहा है। उन्होंने इस बार आईपीएल में 1 शतक भी जड़ा है। देखते हैं कि होने वाली श्रृंखला में क्या देवदत्त पडिक्कल को भी खेलने का अवसर प्राप्त होता है या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *