बॉलीवुड अभिनेत्रियां जिन्होंने अपनी शादीशुदा जिंदगी को तलाक देकर कर दिया खत्म !!!

शादी को बहुत ही पवित्र बंधन कहा जाता है। शादी के बंधन में दो दिलों का मेल होता है। परंतु दोस्तों शादी के बाद हर इंसान के जीवन में कुछ ना तो कुछ उतार-चढ़ाव जरूर आते हैं। कुछ लोग तो इस उतार-चढ़ाव को झेल जाते हैं परंतु कुछ जो कि इन उतार-चढ़ाव को नहीं झेल पाते वे अपने इस रिश्ते को तलाक देकर खत्म कर देते हैं।

बॉलीवुड के कुछ कपल्स की जिंदगी भी कुछ ऐसी ही है कुछ कपल्स को देखें तो वह अपनी शादीशुदा जिंदगी से बहुत ही खुश हैं।
परंतु बॉलीवुड इंडस्ट्रीज में कुछ ऐसे भी कपल्स हैं जिनके शादीशुदा जिंदगी ज्यादा सालों तक नहीं टिक पाई।
आज हम आपको उन्हीं कपल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी शादीशुदा जिंदगी को तलाक देकर खत्म कर दिया और अकेले में वह बहुत ही खुश हैं।

मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान
दोस्तों हमारी इस लिस्ट में सबसे पहला नाम मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान का आता है। अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा की शादी 2007 में हुई थी जो कि 10 सालों तक चली। 10 सालों बाद उन्होंने साल 2017 में दोनों ने आपस में तलाक ले लिया। खबरों की मानें तो मलाइका अरोड़ा इस समय अर्जुन कपूर के साथ रिलेशनशिप में आ गई हैं। अर्जुन कपूर और मलाइका अरोड़ा का यह रिलेशनशिप काफी चर्चा में भी है।

Bobby Mukherjee Wiki (Mahima Chaudhry's Husband) Age, Bio

महिमा चौधरी और बॉबी मुखर्जी
दोस्तों प्रदेश मूवी से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली महिमा चौधरी ने साल 2006 में ही शादी कर ली थी। उन्होंने बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से साल 2006 में शादी की थी। लेकिन कुछ सालों में हैं उनका तलाक हो गया तलाक के बाद महिमा सिंगल मदर के तौर पर खुश हैं और अपने बेटे की परवरिश अकेले ही कर रही हैं।

Azharuddin set to divorce second wife Sangeeta? - Rediff Sports

संगीता बिजलानी और मोहम्मद अजहरूद्दीन
भारतीय क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ी रह चुके मोहम्मद अजहरुद्दीन का संगीता बिजलानी के साथ रिलेशनशिप काफी चर्चा में रहा था। दोनों ने साल 1996 में एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंधे थे परंतु यह बंधन उनको 2010 में आकर तोड़ना पड़ा।
उन्होंने 14 साल का अपना यह बंधन 2010 में एक दूसरे को तलाक देकर खत्म कर लिया।

Here's what Karisma Kapoor got as alimony after divorcing Sanjay Kapur

करिश्मा कपूर और संजय कपूर
दोस्तों 1990’s व 2000 के दशक की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में करिश्मा कपूर का भी नाम शुमार है। उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा के साथ मिलकर कई हिट और ब्लॉकबस्टर मूवीस दी हैं। परंतु इनका विवाहिक जीवन ज्यादा लंबे समय तक नहीं टिक सका। करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी। लेकिन कुछ ही सालों में इनके बीच इतने कड़वाहट हो गई की बात तलाक तक जा पहुंची और दोनों ने मिलकर 2016 में तलाक ले लिया।

संजय कपूर और करिश्मा कपूर के दो बच्चे भी थे जिनकी कस्टडी करिश्मा कपूर को मिली। तलाक के बाद करिश्मा कपूर सिंगल मदर के तौर पर अपने बच्चों की परवरिश करके खुश हैं। साथ ही उन्होंने इस साल वेब सीरीज मेंटलहुड में भी अपना डिजिटल प्लेटफॉर्म पर डेब्यू किया है

Sanju': Manisha Koirala takes us through her transformation into Nargis |  NewsBytes

मनीषा कोइराला
मनीषा कोइराला ने साल 2010 में बिजनेसमैन सम्राट दहल से शादी की थी लेकिन इनका शादीशुदा जीवन सिर्फ 2 सालों तक ही टिक सका। इन दोनों के बीच 2 सालों के अंदर ही रिश्ते में कड़वाहट आ गई नतीजा यह हुआ कि उन्होंने आपसी सहमति से तलाक लेने का फैसला किया। मनीषा कोइराला ने इसके बाद अब दूसरी शादी नहीं की उन्होंने अपने फिल्मी कैरियर पर ही फोकस करते हुए फिल्म संजू में दिखाई दी थी।
इसके अलावा दोस्तों उन्होंने एक कैंसर के ऊपर किताब भी लिखी है जिसे काफी पसंद भी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *