क्या गिरफ्तार हुए हैं या कहीं छुपे हुए हैं चीन के जाने-माने बिजनेसमैन जैक मा

चीन के सबसे अमीर आदमी (भूतपूर्व) और अलीबाबा के सह संस्थापक जैक मा के फर्म एंड ग्रुप पर चीनी रेगुलेटर की तरह से कार्रवाई के बाद वह पिछले 2 महीने से नजर नहीं आ रहे हैं। सूत्रों के हवाले से यह खबर आई है कि वह कहीं छुपे हुए हैं या फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। क्योंकि अगर कोई बड़ा व्यक्ति चीनी सरकार के खिलाफ कोई भी बयान बाजी देता है तो उसे या तो गिरफ्तार कर लिया जाता है या उसे चीनी सरकार की तरफ से गायब करवा दिया जाता है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि चीन के सबसे बड़े आदमी जैक मा को गिरफ्तार कर लिया गया है और अब वह निगरानी में है।

10 अक्टूबर के बाद से नहीं आया कोई भी ट्वीट

जैक मा के लापता होने की यह खबर उस वक्त तेजी से फैल गई जब वह अपने ही शो अफ्रीका के बिजनेस हीरो के आखिरी एपिसोड में भी दिखाई नहीं दिए। यहां तक कि उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से आखिरी ट्वीट 10 अक्टूबर को ही किया था उसके बाद से उनका ट्विटर पर कोई भी ट्वीट नहीं आया। 10 अक्टूबर के बाद से ही उन्हें किसी भी जगह नहीं देखा गया।

चीनी ई-कॉमर्स के बादशाह जैक मा कि इस साल संपत्ति घटकर 50.9 बिलियन डॉलर हो गई है। दोस्तों एक रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया के 500 अमीर लोगों की लिस्ट में जैक मा का नंबर 25 वा है और तो और उनका नाम दुनिया के सबसे कामयाब इंसानों में से में शामिल है।

Where is Jack Ma? Alibaba founder suspected missing amid conflict with  President Xi Jinping

कौन है जैक मा

जैक मा चीन की सबसे बड़ी आईटी कंपनियों में शुमार अलीबाबा के सह संस्थापक हैं। कभी स्कूल में पढ़ाया करते थे जैक मा और अब चाइना के सबसे अमीर आदमियों में शुमार है उनका नाम।
अलीबाबा विश्व की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों में से एक है जिसके करोड़ों की संख्या में यूजर है।

One thought on “क्या गिरफ्तार हुए हैं या कहीं छुपे हुए हैं चीन के जाने-माने बिजनेसमैन जैक मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *