Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah के एक फेमस डायलॉग ने बढ़ा दी थी ‘जेठालाल’ की मुसीबत

तारक मेहता का उल्टा चश्मा भारत में सबसे पॉपुलर शो में से एक है यह शो मिडिल क्लास आदमी की जिंदगी को दर्शाती है कि कैसे मिडिल क्लास आदमी जिंदगी में आने वाली छोटी मोटी परेशानियों का मुकाबला करता है। यह शो एक सोसाइटी के ऊपर बेस है जहां पर तरह-तरह जगह से आए हैं लोग रहते हैं। जिस सोसाइटी में यह रहते हैं उस सोसाइटी का नाम गोकुलधाम सोसायटी हैं। जिसे मिनी इंडिया कहते हैं। क्योंकि इस सोसाइटी में बंगाली, गुजराती, तमिल, मराठी, अहमदाबाद आदि जगह से आए लोग एक साथ मिलजुल कर रहते हैं। यह शो पिछले 12 सालों से लगातार चल रहा है और टीआरपी में भी बना हुआ है।

इस शो के सबसे ज्यादा पॉपुलर किरदार “जेठालाल” का है जिसे दिलीप जोशी निभाते हैं। तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो को खूब पसंद किया जाता है। खासतौर में दया और जेठालाल की जोड़ी को लोग बहुत ही पसंद करते हैं क्योंकि इनकी बीच कभी ना कभी तीखी मीठी नोकझोंक होती रहती है। परंतु क्या आप जानते हैं कि जेठालाल एक डायलॉग की वजह से बुरी तरह मुसीबत में फसते फसते बच गए थे। चलिए जानते हैं कौन सा मैं डायलॉग था जिसके कारण दिलीप जोशी उर्फ जेठालाल पर मुसीबत आ गई थी।

बहुत पसंद किया जाता था जेठालाल का यह डायलॉग

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: 'Jethalal' Dilip Joshi shares experience  on show completing 9 years

वैसे तो इस शो में हर किरदार का अपना एक अलग ही अंदाज है। और जेठालाल उनमें से एक हैं जिनके के डायलॉग फेमस है लेकिन एक डायलॉग के चलते वह मुसीबत में आ गए थे वह डायलॉग था :- “पागल औरत” यह बात वह अक्सर शो के दौरान अपनी पत्नी दया को बोला करते थे। और दर्शकों को जेठालाल का यह डायलॉग खूब पसंद भी आता था लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के माने तो यह डायलॉग पर कई महिला संगठनों ने सवाल उठाते हुए इस पर विरोध जताया था। जिसके बाद इस डायलॉग को शो में से हटा दिया गया अब यह डायलॉग सुनने को नहीं मिलता इस परसों के प्रोड्यूसर आसित मोदी ने बयान भी दिया था कि यह डायलॉग किसी भी महिलाओं को नीचा दिखाने के लिए नहीं था। यह सिर्फ मनोरंजन के माध्यम से बोला जाता है।

फिलहाल शो में नजर नहीं आ रही है दयाबेन

अगर इस समय की बात करें तो काफी समय से सो में दयाबेन नजर नहीं आ रही है। दया बेन का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस दिशा वकानी जब से असल जिंदगी में वह मां बनी है तब से भी व्यक्ति पर चल रही है और सो मैं अभी तक उन्होंने वापसी नहीं की है फिलहाल वह अपने बच्चे पर ध्यान दे रही है। कई बार अफवाह आई थी कि एक बार फिर दया बहन शो में वापसी के लिए तैयार है परंतु अभी तक वह शो में नहीं आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *