आईसीसी ने जारी की इस साल की टेस्ट रैंकिंग लिस्ट, देखिए कौन है पहले स्थान पर

दोस्तों 2020 खत्म होने वाला है। तो वही आईसीसी ने टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों और गेंदबाजों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली को थोड़ा नुकसान पहुंचा है। वही बात करें अगर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की तो उनको बहुत ही फायदा मिला है। दोस्तों न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन दो पायदान खिसक कर पहले स्थान पर आ गए हैं। वही बात करें भारतीय कप्तान विराट कोहली की तो वह पहले स्थान से खिसक कर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। आईसीसी की तरफ से जारी की गई लिस्ट के अनुसार टेस्ट मैं केन विलियमसन 890 पॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर हैं वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली 879 पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर हैं। वहीं तीसरे स्थान पर आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ हैं।

अगर बॉलिंग की बात की जाए तो पहले पायदान पर ऑस्ट्रेलिया के पैटकमिंस 906 पॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर, इस लिस्ट में भारतीय गेंदबाज रविंद्रचंद्र अश्विन को फायदा मिला है वह नौवें स्थान से बढ़कर सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। मैं भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नौवें नंबर पर हैं।
बॉलिंग में पैट कमिंस 906 अंकों के साथ पहले स्थान पर इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज स्टार्ट बोर्ड 845 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है।

अजिंक्य रहाणे को मिला फायदा

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग के अनुसार भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं इसके अलावा भारतीय टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे छठे पायदान पर पहुंच गए हैं। अजिंक्य रहाणे 784 अंकों के साथ छठे पायदान पर मौजूद है वही भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा दसवें पायदान पर पहुंचे हैं चेतेश्वर पुजारा के 728 अंक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.