भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट मुकाबले में बन सकते हैं कई रिकॉर्ड्स

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में खेला जाएगा।  पहले टेस्ट मैच को जीतकर आस्ट्रेलिया टीम में काफी आत्मविश्वास है तो वहीं दूसरी ओर भारत के टीम बिना विराट कोहली के मैदान पर उतरेगी।

टीम की मेजबानी भारत के टेस्ट के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे के हाथ में होगी। दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत की टीम मेलबर्न की धरती पर अपना 50 और टेस्ट मैच खेलने उतरेगी और इसी के साथ-साथ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में यह 100वां टेस्ट मैच होगा।

भारतीय टीम के पिछले मैच को देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि टीम में शुभमन गिल, ऋषभ पंत और केएल राहुल भारत के प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं। इतना ही नहीं मेलबर्न में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में कई अन्य रिकॉर्ड भी बन सकते हैं तो चलिए देखते हैं कौन-कौन से रिकॉर्ड है जो 26 दिसंबर को खेले जाने वाले टेस्ट में बनने की उम्मीद है।

1. भारतीय क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा 26 दिसंबर को खेले जाने वाले टेस्ट मैच में अपने 6000 रन बनाने से केवल 117 रन पीछे हैं। अगर वह आने वाले टेस्ट मैच में 170 रन बना देते हैं तो उनके टेस्ट क्रिकेट के करियर में 6000 रन पूरे हो जाएंगे। पुजारा ऐसे 11 भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे जिन्होंने 6000 रन पूरे किए हैं टेस्ट क्रिकेट में।

2. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव भी आने वाले टेस्ट में एक नई उपलब्धि प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने अब तक टेस्ट क्रिकेट में 147 विकेट हासिल किए हैं अगर वह आने वाले टेस्ट मैच में 3 विकेट और ले लेते हैं तो उनके टेस्ट क्रिकेट के 10 विकेट पूरे हो जाएंगे। ऐसा करने वाले उमेश भारत के 17 वे में गेंदबाज बन जाएंगे।

3. मेलबर्न टेस्ट में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मुकाबला भी कुछ खास है। दरअसल दोस्तों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में खेले जाने वाला यह मैचइन दोनों के बीच खेले जाने वाला 100वां मैच है। इससे पहले भारत ने सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ ही 122 मैच खेले हैं। ऑस्ट्रेलिया से दूसरी टीम बन जाएगी जिसके खिलाफ भारत ने 100 मैचों से ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं।

4. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेले जाने वाले टेस्ट मैच स्टार्क भी एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं दरअसल दोस्तों स्टार्क ने अब तक 248 टेस्ट विकेट ले चुके हैं भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में स्टार्क अगर दो विकेट और ले लेते हैं तो उनके टेस्ट क्रिकेट के करियर के 250 विकेट पूरे हो जाएंगे स्टार्क के द्वारा ऐसा करते ही मिचेल जॉनसन के बाद दूसरे बाएं हाथ के गेंदबाज बन जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *