‘KGF 2’ से पहले इन फिल्मों में नेगेटिव रोल निभा चुके हैं संजय दत्त, इस फिल्म के लिए मिला था नेशनल अवॉर्ड

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त का हाल ही में केजीएफ चैप्टर 2 उनके नए लुक का खुलासा हुआ है।
संजय दत्त फिल्म में केजीएफ फिल्म में अधीरा का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। जोकि केजीएफ फिल्म का विलेन है।
लेकिन यह पहली बार नहीं हुआ है कि जब संजय दत्त ने एक विलन का किरदार निभाया है इससे पहले भी वे कई फिल्मों में विलेन का रोल निभाते हुए नजर आए हैं। तो आज हम संजय दत्त की उन्हें पिक्चरों के बारे में बताएंगे जिनमें उन्होंने विलेन का किरदार निभाया है और लोगों का दिल जीता है।

खलनायक

इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम फिल्म खलनायक का आता है। साल 1993 में रिलीज हुई यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट साबित हुई थी। इस मूवी में संजय दत्त ने विलेन का रोल निभाया था जो कि लोगों को बहुत ही पसंद आया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट माधुरी दीक्षित जैकी श्रॉफ आदि एक्टर्स थे। इस मूवी में जैकी श्रॉफ ने एक पुलिस इंस्पेक्टर का रोल आया था। इस मूवी का सुपरहिट गाना आज भी लोगों के जुबान पर रहता है जोकि है “नायक नहीं खलनायक हूं मैं”.

अग्नीपथ

इस लिस्ट में दूसरी मूवी का नाम है फिल्म “अग्नीपथ”. अग्नीपथ मूवी 1990 में आई अमिताभ बच्चन स्टार अग्निपथ का रीमेक है। इस फिल्म में संजय दत्त ने कांचा चीना का रोल निभाया था जो कि लोगों को काफी पसंद आया था। इस फिल्म में उनकी अपॉजिट रितिक रोशन और ऋषि कपूर थे।

वास्तव

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर फिल्म “वास्तव” है। दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वास्तव को बेस्ट फिल्म का नेशनल अवार्ड भी मिला था।इस फिल्म में संजय दत्त के रोल को लोगों ने काफी पसंद किया था।इस फिल्म को महेश मांजरेकर ने डायरेक्ट किया था।इस मूवी के डायलॉग आज भी बहुत प्रसिद्ध है।इस फिल्म में रीमा लागू ने उनकी मां का किरदार निभाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *