स्वीडन में कुरान जलाने पर भड़की हिंसा, सैकड़ों लोग उतर आए सड़क पर

स्वीडन में धार्मिक किताब के जलाए जाने पर दक्षिण स्वीडन के माल्मो शहर में सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए हैं और उन्होंने प्रदर्शन किया। बताया जा रहा है कि स्वीडन में कुरान को जलाने पर दंगा भड़क उठा है। कुरान को जलाने के बाद स्वीडन के मालवा शहर में प्रदर्शनकारियों ने दंगे शुरू कर दिए हैं।

प्रदर्शनकारियों ने सड़क के किनारे खड़े कई कारों के टायर में आग लगा दी और इतना ही नहीं उन्होंने पुलिसकर्मियों के ऊपर पथराव भी किए।

Riots in Sweden after Quran burning by far-right activists

पुलिस ने हिंसक भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। और तो और कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी ले लिया गया है।

पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को शाम ढलते ही अचानक करीब 300 लोगों की भीड़ जमा हो गई थी टायर जलाने से पूरे इलाके में धुआं फैल गया पत्थरबाजी में कुछ लोगों को मामूली चोटें भी आई हैं।

पुलिस ने कहा यह प्रदर्शन उसी स्थान पर हुआ जहां धार्मिक किताब जलाई गई थी।पुलिस ने कहा फिलहाल हिंसा पुलिस के नियंत्रण में नहीं है पर हम लगातार दंगे को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं।

Sweden: Riots After the Koran-burning Rally - News

15 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।

पुलिस ने शनिवार को बताया कि दंगाइयों ने शुक्रवार रात को सड़क के किनारे खड़े गाड़ियों में आग लगाई। और जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उनके ऊपर पथराव भी किया जिसके कारण इनमें से कई पुलिसकर्मी घायल भी हो गए। पुलिस ने अब तक करीब 15 से 20 लोगों को हिरासत में ले लिया है।

दिल्ली में भी भड़के थे ऐसे देंगे

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्वीडन की तरह दिल्ली में भी इस तरह के दंगे भड़का गए थे। स्वीडन की तरह है दंगाइयों ने दिल्ली को भी फरवरी के महीने में जलाया था इतना ही नहीं इसी तरह के मामले में बेंगलुरु में भी देखने को मिले थे।

Death toll in Delhi riots climbs to 53

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *