Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah में पहले बतौर लेखक हुई थी ‘अय्यर’ की एंट्री

तारक मेहता का उल्टा चश्मा भारत में सबसे पॉपुलर शो में से एक है।इस शो का पहला एपिसोड 28 जुलाई 2008 को टेलीकास्ट हुआ था। यह शो 12 सालों से लगातार चलता आ रहा है। यह शो लोगों का काफी मनोरंजन करता आया है। लोग इस शो को बहुत पसंद करते हैं।

लोगों का इस शो के किरदारों से एक खास ही रिश्ता जुड़ गया है। चाहे वह जेठालाल हो, डॉक्टर हंसराज हाथी हो, आत्माराम भिड़े, या कृष्णन अय्यर हो, यह सब किरदार लोगों का खूब मनोरंजन करते हैं।
एक ऐसा ही किरदार है साइंटिस्ट ‘अय्यर’ का जिन्हें भलोग इस शो में काफी पसंद करते हैं। परंतु क्या आपको पता है कि अय्यर का किरदार पहले किसी और को मिलने वाला था। किस आदमी के वजह से कृष्णन अय्यर को मिला यह किरदार तो आइए चलिए जानते हैं।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में अय्यर का किरदार निभाने वाले व्यक्ति का असली नाम तनुज महाशब्दे है। परंतु उन्हें इस नाम से बहुत कम ही लोग पहचानते होंगे। इस शो के बाद उन्हें घर घर में अय्यर के नाम से ही जाना जाता है। परंतु क्या आप जानते हैं कि अय्यर का किरदार निभाने वाले तनुज एक्टिंग में आने से पहले एक राइटर थे। रिपोर्ट्स की मानें तो तनुज महाशब्दे को शो में बतौर लेखक के तौर पर चुना गया था यानी वह शो के राइटर के लिए नियुक्त किए गए थे। परंतु एक बार मुनमुन दत्ता के साथ तनुज की जोड़ी को देखकर जेठालाल अका दिलीप जोशी को यह ख्याल आया कि क्यों ना अय्यर के किरदार के लिए तनुज महाशब्दे को ट्राई किया जाए। और उन्होंने यह सुझाव शो के मेकर्स को दिया। मेकर्स को जेठालाल के बाद पसंद आई और उन्होंने तनुज महाशब्दे को अय्यर का किरदार दे दिया। तो इस तरह इस शो को मिला अय्यर का किरदार.

अभी तक कुंवारे हैं तनुज

दोस्तों भले ही शो मैं उनकी धर्मपत्नी बबीता जी हो परंतु क्या आपको पता है की असल जिंदगी में तनुज महाशब्दे अभी तक कुंवारे ही है। तनुज असल जिंदगी में अपने बबीता जी को खोज रहे हैं। उन्होंने दिया एक इंटरव्यू के मुताबिक अगर उनको अपने मनपसंद लड़की मिलेगी तो वह उससे शादी कर लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *