IPL Auction 2021 : अनसोल्ड रहने पर क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं ये खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का ऑप्शन आज होने वाला है। इस सीजन की नीलामी में कुल 292 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। ऐसे में अंदाजा यह लगाया जा रहा है कि कई फ्रेंचाइजी कई दिग्गज खिलाड़ियों पर जी खोलकर बोली लगा सकती है।

इस सीजन में कई ऐसे खिलाड़ियों ने भी अपना नाम दिया है जिन पर फ्रेंचाइजी को पैसा लगाने में थोड़ा सा हिचकिचाहट होगी। और ऐसा माना जा रहा है कि इस बार यह खिलाड़ी अगर अनसोल्ड होते हैं तो यह क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि कौन से खिलाड़ी हैं जो इस बार अनसोल्ड रह सकते हैं।

Image result for harbhajan singh

हरभजन सिंह
तो दोस्तों इस लिस्ट में सबसे पहला नाम हरभजन सिंह का आता है। 40 वर्ष के हो चुके हरभजन सिंह पिछले सीजन कुछ निजी कारणों के चलते आईपीएल में नहीं खेल पाए थे। हरभजन सिंह को चेन्नई सुपर किंग्स ने साल 2018 में खरीदा था। हरभजन सिंह ने अब तक आईपीएल में 160 मैचों में 150 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

आईपीएल 2020 की नीलामी में हरभजन सिंह ने अपना बेस प्राइस 2 करोड रुपए रखा है। अगर इस बार किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन पर बोली नहीं लगाई तो उनके पास रिटायरमेंट लेना ही एक इकलौता विकल्प बचेगा।

Image result for piyush chawla

पीयूष चावला
इस लिस्ट में दूसरा नाम पियूष चावला का आता है। 32 वर्षीय पुरुष चावला कुछ साल 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स ने 6.75 करोड़ की बड़ी रकम में खरीदा था। लेकिन वह साल 2020 में टीम की उम्मीदें के ऊपर खरे नहीं उतर पाए थे। जिसके चलते चेन्नई सुपर किंग ने इस साल उनको रिलीज कर दिया। उन्होंने साल 2020 में 7 मैचों में सिर्फ 6 ही विकेट लिए । क्यों चावला ने 2021 ऑप्शन में अपना बेस प्राइस ₹50 लाख रखा है। अगर फिर भी उन्हें इस बार नहीं कोई खरीदता है तो शायद वह इस बार रिटायरमेंट ले सकते हैं।

Image result for stuart binny

स्टुअर्ट बिन्नी

स्टुअर्ट बिन्नी पूर्व भारतीय खिलाड़ी रोजर बिन्नी के बेटे हैं। परंतु स्टुअर्ट बिन्नी अपने आप को एक सफल ऑल राउंडर साबित नहीं कर पाए। स्टुअर्ट बिन्नी ने अब तक आईपीएल में कुल 95 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने कुल 758 रन ही बना पाए हैं और बोलिंग में उन्होंने कुल 22 विकेट लिए हैं। स्टुअर्ट बिन्नी ना ही बैटिंग में और ना ही बोलिंग में कुछ कमाल दिखा पाए हैं। ऐसे में स्टार्ट बनी को कोई भी फ्रेंचाइजी नहीं खरीद सकती है।

Image result for robin uthappa

रॉबिन उथप्पा

रोबिन उथप्पा को पिछले साल राजस्थान रॉयल्स ने तीन करोड़ रुपए में खरीदा था। परंतु वह पिछली बार कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। उन्होंने पिछले साल खेले गए आईपीएल में 12 मैचों में सिर्फ 196 रन ही बनाए थे। 35 वर्षीय रोबिन उथप्पा के प्रदर्शन पर उनकी उम्र का असर दिख रहा है। इस साल चेन्नई सुपर किंग की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। अगर इस साल भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा तो चेन्नई सुपर किंग्स भी उन्हें रिलीज कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *