यूट्यूब पर 10 सबसे ज्यादा देखे जाने वाले गाने — अभी चेक करें

हमने से ज्यादातर लोग यूट्यूब का इस्तेमाल गाने सुनने के लिए ही करते हैं। हालांकि चार-पांच सालों से भारत में अभी यूट्यूब का इस्तेमाल कई गुना बढ़ चुका है। इसका मुख्य कारण है जिओ इससे इंडियन गानों को अच्छे काल से व्यूज और ऑडियंस मिलने लगी है।
जो कि पहले टेलीविजन और रेडियो पर ही सीमित थी। आपको शायद ना पता हो, आपकी जानकारी के लिए बता दे हाल ही में एक इंडियन सॉन्ग ने यूट्यूब पर 1 बिलियन का आंकड़ा पार किया है। यह ऐसा गाना था जिसे देशभर के लोगों ने खूब सारा प्यार दिया तब जाकर यह गाना एक बिलियन तक पहुंचा। इस पोस्ट के जरिए आपको 10 ऐसे सोंग्स के बारे में बताऊंगा जिसे सबसे ज्यादा बार देखा गया है।

10. हमारी इस लिस्ट में नंबर 10 पर आता है टाइगर जिंदा है फिल्म का एक सॉन्ग जिसका नाम है स्वैग से स्वागत
दोस्तों स्वैग से स्वागत गाने में सलमान खान और कैटरीना कैफ ने डांस किया है। इस गाने को अपनी आवाज दी है विशाल ददलानी तथा नेहा भसीन ने अगर बात करें म्यूजिक की तो म्यूजिक दिया है विशाल एंड शेखर ने । तथा इस गीत के बोल लिखे हैं इरशाद कमली ने तथा इस गीत के बोल लिखे हैं इरशाद कमली ने दोस्तों इस गाने को अभी तक यूट्यूब पर 845 मिलियन बार देखा जा चुका है दोस्तों सलमान खान को उनके फैंस बहुत ज्यादा प्यार करते हैं यही कारण है कि टॉप 10 सबसे ज्यादा देखे जाने वाला गानों में सलमान खान का गाना मौजूद है।

Swag Se Swagat: सलमान के रैप पर कटरीना का ...

9. इस लिस्ट में 9 नंबर पर एक पंजाबी म्यूजिक एल्बम आती है। इस एल्बम का नाम है “लाहौर”
दोस्तों इस सॉन्ग को गाया भी, लिखा भी, और कंपोज भी एक ही बंदे ने किया है वह है गुरु रंधावा
दोस्तों इस गाने को अभी तक यूट्यूब पर 877 मिलियंस बार देखा जा चुका है। यह पंजाबी एल्बम में वन ऑफ द मोस्ट व्यूज़ सोंग है।

Guru Randhawa Lahore Song Model Name And Background - गुरु ...

8. दोस्तों इस लिस्ट के 8 नंबर पर राहत फतेह अली साहब का एक गाना जरूरी था आता है। दोस्तों इस गाने को अभी तक यूट्यूब पर 888 मिलियंस बार देखा जा चुका है। यह एक एल्बम है जिसे राहत फतेह अली खान साहब ने खुद गाया है और कंपोज किया है।

Gauahar Khan and Kushal's video ' Zaroori Tha' woos their fans ...

7. इस लिस्ट में नंबर 9 पर गाना आता है वह है आंख मारे जो की फिल्म सिंबा का सॉन्ग है। दोस्तों इस गाने को अभी तक यूट्यूब पर 894 मिलियंस बार देखा जा चुका है। दोस्त आपको बता दें कि यह गाना एक रीमिक्स सॉन्ग है जो कि फिल्म तेरे मेरे सपने का है। दोस्तों इस फिल्म के गाने में अपने बोल दिए हैं नेहा कक्कड़ मिका सिंह और कुमार सानू ने। म्यूजिक दिया है तनिष्क बागची ने।

SIMMBA: Aankh Marey Lyrical | Ranveer Singh, Sara Ali Khan ...

6. इस लिस्ट में नंबर 6 पर एक वीडियो एल्बम आती है जिसका नाम है वास्ते जिसमें ध्वनि भानुशाली और निखिल डि सूजा ने अपनी आवाज दी है। दोस्तो यकीन मानिए जब यह गाना आया था तो लोगों को काफी पसंद आया था। इस गाने में भी तनिष्क बागची ने अपना म्यूजिक दिया है। इस गाने को अभी तक यूट्यूब पर 912 मिलियंस बार देखा जा चुका है।

Vaaste Song: Dhvani Bhanushali, Tanishk Bagchi | Nikhil D ...

5. दोस्तों इस लिस्ट के पांचवें नंबर पर साउथ इंडियन मूवीस का एक गाना आता है जिसका नाम है राउडी बेबी इस गाने को साउथ के साथ-साथ नॉर्थ इंडिया में भी काफी पसंद किया जा रहा है। इस गाने में साउथ इंडियन के सुपरस्टार धनुष व साई पल्लवी ने डांस किया है। राउडी बेबी मारी 2 मूवी का एक सॉन्ग है। इस गाने को अपनी आवाज दी है खुद साउथ के सुपरस्टार धनुष ने और उनके साथ धि ने। इस गाने को अभी तक यूट्यूब पर 919 मिलियंस बार देखा जा चुका है।

Maari 2 - Rowdy Baby (Video Song) | Dhanush, Sai Pallavi | Yuvan ...

4. इस लिस्ट के चौथे पायदान पर गुरु रंधावा का एक और सॉन्ग हाई रेटेड गबरू है। इस गाने को अभी तक यूट्यूब पर 948 मिलियंस बार देखा जा चुका है। इस गाने को लिखा गाया और कंपोज तीनों गुरु रंधावा ने ही किया है। इस गाने को म्यूजिक मेंस म्यूजिक ने दिया है।

Guru Randhawa: High Rated Gabru Official Song | DirectorGifty | T ...

3.दोस्तों हमारे लिस्ट के तीसरे पायदान पर नेहा कक्कड़ का एक और सॉन्ग मिले हो तुम हमको है। इस गाने में नेहा कक्कड़ के साथ-साथ उनके भाई टोनी कक्कड़ भी है। इस गाने को नेहा कक्कड़ और टोनी कक्कड़ ने साथ मिलकर गाया है। और बात की जाए म्यूजिक की तो टोनी कक्कड़ ने दिया है और लिरिक्स भी टोनी कक्कर ने हीं लिखे हैं। इस गाने को अभी तक 965 मिलियंस बार देखा जा चुका है।

Mile Ho Tum - Neha Kakkar's Version | Tony Kakkar | Love songs ...

2. दोस्तों हमारी लिस्ट में एक भक्ति गाने ने भी अपनी जगह बनाई है। गुलशन कुमार द्वारा गाया हुआ हनुमान चालीसा दोस्तों हनुमान चालीसा को अभी तक यूट्यूब पर 1.1 बिलियंस बार देखा जा चुका है। और यह भारत का 1 बिलियन की कैटेगरी में पहुंचने वाला दूसरे स्थान का गाना है। इसे खुद t-series कंपनी के मालिक गुलशन कुमार जी ने गाया है।

हनुमान चालीसा Hanuman Chalisa I GULSHAN KUMAR I ...

1. दोस्तों इस लिस्ट में पहले स्थान पर एक पंजाबी सॉन्ग लॉन्ग लाची आता है। इस गाने में Ammy Virk, Neeru Bajwa, Amberdeep है। दोस्तों हम आपको बता दें कि यह भारत का पहला ऐसा गाना है जिसने यूट्यूब पर बंद पिनियंस का आंकड़ा छुआ है। इसको यूट्यूब पर अभी तक 1.1 बिलियंस बार देखा जा चुका है। इस गाने को मन्नत नूर जी ने गाया है।

Laung Laachi first Indian song to get 1-billion YouTube views ...

दोस्तों यह आंकड़े दिन-ब-दिन चेंज होते रहते हैं पर अभी फिलहाल अगस्त का महीना चल रहा है 2020 का अभी फिलहाल तो यही गाने टॉप टेन में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *