WhatsApp Status डाउनलोड करने का सबसे आसान तरीका, ऐसे सेव करें अपना फेवरेट स्टेटस

सोशल मीडिया पर स्टेटस फीचर्स आजकल बहुत ही फेमस और हिट है। स्टेटस फीचर्स आज आपको हर बड़े सोशल मीडिया साइट्स पर देखने को मिलता है जैसे व्हाट्सएप फेसबुक इंस्टाग्राम स्नैपचैट आदि। दोस्तों व्हाट्सएप के स्टेटस फीचर्स को करीब एक साल हो गया है लेकिन आज भी इसका क्रेज काम नहीं हुआ। इस स्टेटस फीचर्स को लोग काफी पसंद करते हैं।
लोग इसके द्वारा अपने दिल की बात दूसरों तक पहुंचाते हैं। या वह क्या सोचते हैं क्या पसंद करते हैं यह सब चीजें स्टेटस द्वारा जाहिर करते हैं। व्हाट्सएप के एप पर हर दिन लाखों फोटोस और वीडियोस स्टेटस के रूप में लगाए जाते हैं। व्हाट्सएप का स्टेटस 24 घंटे बाद अपने आप हट जाता है।

कई बार लोग ऐसे स्टेटस लगाते हैं जो आपको भी अपने फोन में सेव करने का मन करता होगा। परंतु व्हाट्सएप का स्टेटस डाउनलोड नहीं किया जा सकता। अगर वह फोटोस है तो आप उस का स्क्रीनशॉट लेकर रख सकते हैं परंतु वीडियोस को आप ऐसा नहीं कर सकते। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप किसी का भी स्टेटस चाहे वह फोटोस हो चाहे वीडियोस कैसे अपने फोन में सेव कर सकते हैं।

फोन में ही छुपा होता है स्टेटस सेव का फोल्डर

क्या आपको पता है जो भी आप स्टेटस देखते हैं वह स्टेटस आपके फोन में सेव हो जाता है जी हां परंतु बहुत से लोगों को यह नहीं पता है कि यह कहां से होता है। अगर आप भी उसी स्टेटस के फोल्डर को देखना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको स्टेटस फोल्डर को अनहाइड करना होगा। सबसे पहले आपको अपने फाइल मैनेजर के मैन्यू में आज मैं जाना होगा।

उधर जाकर आपको एक सेटिंग का ऑप्शन नजर आएगा सेटिंग पर क्लिक करने के बाद अनहाइड फाइल का ऑप्शन दिखाई देगा अनहाइड पर क्लिक करने के बाद फाइल मैनेजर में एक व्हाट्सएप का फोल्डर होगा उसमें जाएं। इसके बाद आपको एक मीडिया फोल्डर दिखाई देगा मीडिया फोल्डर में जाने के बाद एक और स्टेटस नाम का फोल्डर दिखाई देगाI जिस स्टेटस को आप सेव करना चाहते हैं उसे कहीं और सेव कर लीजिए। इस तरह से आप किसी भी स्टेटस को देख व डाउनलोड कर सकते हैं।

कई दूसरे एप्स भी हैं जिनसे आप अपना स्टेटस सेव कर सकते हैं

दोस्तों व्हाट्सएप के स्टेटस को सेव करने के लिए कई अन्य एप्स बीवी गूगल प्ले पर अवेलेबल हैं। जिनके जरिए आप व्हाट्सएप का स्टेटस सेव कर सकते हैं। जिओ एप्स व्हाट्सएप द्वारा लांच नहीं किए गए हैं। यह ऐप थर्ड पार्टी ऐप कहलाते हैं व्हाट्सएप पर स्टेटस सेव कर सकते हैं परंतु ऐसे एप्स को डाउनलोड करने के बाद आप के डाटा को भी लेकर खतरा बना रहता है। एप्स कितने सुरक्षित हैं कितने नहीं यह हमें नहीं पता इसलिए बेहतर होगा कि आप फोन में दिए गए फीचर्स का इस्तेमाल करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *